फैक्ट चेक: कांग्रेस नेता भरत सिंह बेनीवाल का पुराना वीडियो वायरल, कर रहे थे कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा के खिलाफ टिप्पणी

  • हरियाणा विधानसभा के पहले सांसद शैलजा के खिलाफ बयान देने का दावा
  • एक साल पुरानी वीडियो को अभी की बताकर किया वायरल
  • रिवर्स सर्च में हुआ खुलासा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 11:04 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता भरत सिंह बेनीवाल की एक वीडियो तूल पकड़ रही है। वीडियो में बेनीवाल को कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा के खिलाख टिप्पणी करते हुए देखा जा सकता है। लोग इस वीडियो को शेयर कर ये दावा कर रहे हैं कि नेता ने शैलजा की निंदा हाल फिलहाल में ही की है। वीडियो में नेता कहते हैं कि शैलजा अपने घर पर ही रहें। आपको बता दें कि, रिवर्स सर्च करने के बाद हमें वायरल वीडियो की सच्चाई पता लगी। मालूम हो कि, हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़े -ट्रेन की खिड़कियों के कांच तोड़ने का सालों पुराना वीडियो सांप्रदायिक दावों के साथ वायरल, रिवर्स सर्च में आई असल बात सामने

क्या हो रहा है वायरल?

‘पॉलिटिकल ऑर्गेनाइजेशन’ नामक फेसबुक यूजर ने 18 सितंबर को वीडियो शेयर कर लिखा- अब कांग्रेस नेता भरत सिंह बेनीवाल के दलित नेता कुमारी शैलजा पर बिगड़े बोल, कहा शैलजा के पल्ले क्या है, उसके पल्ले कुछ नही है, यहां सारी वोट हुड्डा और मेरी अपनी है। भरत सिंह बेनीवाल सिरसा लोकसभा के ऐलनाबाद विधानसभा से आते है जहां से कुमारी शैलजा सांसद है। आखिर एक दलित नेता, हुड्डा गुट के लोगों के गले क्यों नही उत्तर रही? क्या कांग्रेस को दलित वोट की जरूरत नही रही?

वहीं, 'म्हारा लाओ चौटाला बाहर' नामक फेसबुक यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा- शैलजा आपगे घर रहो शैलजा के पास कुछ भी नहीं है भरत सिंह बैनीवाल। शैलजा जी को फिर अपमानित किया कोंग्रेस उम्मीदवार ने।

यह भी पढ़े -आर्चर शीतल देवी का वीडियो पैराओलंपिक 2024 के नाम पर वायरल, कीफ्रेम सर्च करने पर पता चली सच्चाई

क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई? 

वायरल वीडियो में जनता की आवाज नाम का एक लोगो लगा हुआ है। सर्च करने पर हमें जनता की आवाज का यूट्यूब चैनल मिला। इसे यहां 17 जून 2023 को अपलोड किया गया था। इससे एक बात तो यहीं साफ हो गई कि भरत सिंह बेनीवाल ने हाल फिलहाल में शैलजा के बारे में कुछ नहीं बोला। इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक रिपोर्टर बेनीवाल से हरियाणवी में सवाल पूंछ रहा है कि शैलजा के काम के चलते आपो लोगों के वोट मिलेंगे। इसपर बेनीवाल ने कहा कि शैलजा ने क्या काम किया है। पूरा गांव उनके खिलाफ है। मैंने काम किया है।

Full View

Tags:    

Similar News